SBI के अध्यक्ष CS सेठी की तरफ से कहा गया कि जमा कर्ताओं को आकर्षित करने के लिए बैंक आवर्ती जमा और शिप के संयुक्त उत्पादन सहित उत्पाद लाने पर विचार कर रहा है। इसके अलावा SBI के अध्यक्ष सी एस सेठी के तरफ से बताया गया कि अर्थव्यवस्था को प्रगति के साथ ग्राहक वित्तीय रूप से अधिक जागरूक और मांग करने वाले बन रहे हैं और उन्होंने नवीन निवेश साधनों की तलाश भी शुरू कर दिए हैं।
CS सेठी की तरफ से यह भी कहा गया कि ग्राहक मूल्य प्रस्ताव पर ध्यान दे रहे हैं क्योंकि वित्तीय साक्षरता बढ़ रहा है और परिसंपत्ति आवंटन की अवधारणा को अधिक महत्व मिल रहा है। उन्होंने आगे यह भी कहे कि पीटीआई भाषा से बातचीत में जाहिर है कि कोई भी व्यक्ति जोखिम वाली परिसंपत्ति में अपना सब कुछ नहीं लगाना चाहता बैंकिंग उत्पाद हमेशा इसका हिस्सा रहता है। इसलिए हम ऐसे उत्पाद लाने की कोशिश कर रहे हैं जो उन्हें आकर्षित करें।
एसबीआई के अध्यक्ष की तरफ से यह भी कहा गया कि हम कुछ पारंपरिक उत्पादों जैसे आवर्ती जमा, जो वास्तव में एक पारंपरिक एसआईपी है में नवीनता लाने का प्रयास भी कर रहे हैं हो सकता है कि हम सऊदी जमा आवर्ती जमा और शिप दोनों को मिलाकर एक संयुक्त उत्पाद दे सकें जो की डिजिटल रूप से सुलह हो सकेगा।
इसके अलावा उन्होंने कहें कि बैंक नई पीढ़ी के बीच जमा उत्पादों को लोकप्रिय बनाने का विचार कर रही है। इसके अलावा बैंक ने जाम जताने के लिए बड़े पैमाने पर एक पहुंच कार्यक्रम भी शुरू किए हैं।
सीएस शेट्टी के तरफ से कहा गया कि हमारे लिए जमा जुटाना एक फ्रेंचाइजी का काम है। हमारे पास देश भर में सबसे ज्यादा संख्या में भौतिक शाखाएं मौजूद हैं हम पहुंच कार्यक्रम शुरू करके अपनी विशाल भौतिक पहुंच का लाभ उठा रहे हैं। जहां ग्राहकों से संपर्क किया भी जा सकता है आज एसबीआई की ओर से हर उपभोक्ता तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है चाहे वह मौजूदा ग्राहक हो या नए ग्राहक हो।
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